aranyak web series –आरण्यक वेब सीरीज in Hindi 2022

 Aranyak web series in hindi (आरण्यक वेब सीरीज) बॉलीवुड में अब फिल्मों के अलावा वेब सीरीज का भी ट्रेंड अब बढ़ता जा रहा है।जब से देश में कोरोना नामक महामारी ने दस्तक दी है तब से इसको लोगो के अधिक पसंद किया जा रहा है। क्योंकि इस प्रकार की सीरीज को किसी थिएटर की जरूरत नहीं होती इन्हे बस किसी OTT प्लैटफॉर्म पर रिलीज किया जा सकता है।

 एसी ही एक वेब सीरीज aranyak (आरण्यक) दिसंबर के दूसरे सप्ताह में ओटीटी प्लेटफार्म netflix पर रिलीज किया जाएगा।

  • Aranyak web series की जानकारी (आरण्यक वेब सीरीज)

नाम            Aranyak (आरण्यक)                        
निर्देशक  विनय बाइकुल
निर्माता  रोहन रप्पी 
प्रोडक्शन सिप्पी  फिल्म प्रोडक्शन हाउस
लेखक चारुदत्त
Release date  03 दिसंबर 2021
रिलीज  netfl
भाषा  हिंदी,इंग्लिश
    कुल एपिसोड 

इस पूरी बेब सीरीज में मुख्य भूमिका में रवीना टंडन और प्रम्ब्रत चत्तोपाध्या आने वाले है दोनो ही सीरीज में SHO पुलिस ऑफिसर अर्थात station house officer की भूमिका में नजर आयेंगे। 

यह भी पढिए 

  • aranyak web series stars 

        रवीना टंडन                          SHO कस्तूरी डोंगरा
परमब्रता चट्टोपाध्याय          SHO अंगद मालिक
आशुतोष राणा कस्तूरी डोंगरा के ससुर
जाकिर हुसैन
मेघना मालिक 

इस संपूर्ण वेब सीरीज में महिलाओं के सशक्तिकरण  को ध्यान मे रखकर वनाया गया है इसमें एक पुलिस SHO महिला के जीवन पर आधारित है कि किस प्रकार एक महिला अपने परिवार और नौकरी दोनो को साथ मे लेकर शक्तिपूर्ण तरीके से जीवन मे वढ सकती है वही दूसरी ओर एक विदेशी महिला का वेटी और पति लापता हो जाते है इसी को केन्द्रित करके यह सम्पूर्ण वेब सीरीज देखने को मिलेगी सम्पूर्ण वेव सीरीज मे ऐक्शन, इमोसन आपको नजर आने बाला है।

  • Aranyak web series story (आरण्यक वेब सीरीज स्टोरी) 

सीरीज एक शुरुआत होती है महिला पुलिस ऑफिसर SHO कस्तूरी डोंगरा से जो अपने परिवार और अपनी नौकरी दोनो को साथ मे लेकर चलती है।इसी के लिए परिवार बालो के साथ टाइम बिताने के लिए वह 100 दिन की छुट्टी पर चली जाती है।इस समयांतराल में अंगद मालिक नाम का एक नया SHO उनके स्थान पर पुलिस ऑफिसर बनकर आता है।

उसी समयांतराल में एक विदेशी महिला जिसका पति और बेटी लापता है पुलिस स्टेशन में मदद मागने के लिए आती है।और अपने पति और बच्चे को खोजने के लिए कहती है।SHO कस्तूरी डोंगरा अभी छुट्टियों पर नहीं गई होती है वह इस केश को अंगद मालिक से अपने पास लेना चाहती है लेकिन वह ऐसा नही कर सकती क्योंकि वह अभी छुट्टियों पर है।

अंगद मालिक इस केश को स्वंय अपने हाथो हेन्डिल करता है। तथा कस्तूरी डोंगरा को अव एक कांस्टेबल का रूप में रहना पड़ता है।क्योंकि उनकी छुट्टी अभी पूरी नहीं हुई तथा उन्होंने अपना चार्ज अंगद मालिक को दे दिया है।

तो इस प्रकार से कुछ इस aranyak web series in hindi की कहानी है।

आप इस वेब सीरीज को नेटफ्लिक्स के माध्यम से देख सकते है सीरीज को हिंदी और इंग्लिश दोनो भाषा में शूट किया गया है।

  • Aranyak web series की कुछ महत्वपूर्ण बातें 

  1. इस वेब सीरीज से रवीना टंडन डिजिटल करियर में शुरुआत कर रही है यह उनकी पहली वेब सीरीज है।
  2. रवीना टंडन 4 बर्ष बाद इस सीरीज से हिंदी पर्दा पर वापसी कर रही है इससे पहले बर्ष 2017 में रवीना टंडन shab फिल्म में नजर आई थी।
  3. इसी प्रोडक्शन हाउस अर्थात सिप्पी प्रोडक्शन फिल्म हाउस से रवीना टंडन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “पत्थर के फूल” से की थी।
  4. इसके लेखक चारुदत्त  ने बताया की इसकी कहानी मैने अपने जीवन के अनुभवों से प्रकट की है।

Leave a Comment