बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा

आज के इस लेख में हम जानेंगे की मध्य प्रदेश के सबसे प्रसिद्ध धाम बागेश्वर धाम में अपनी समस्याओं का समाधान करने और महाराज जी से अर्जी लगवाने के लिए आपको आपको बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा अर्थात् bageshwar dham mein tokan kab milega बागेश्वर धाम अपनी चमत्कारिक महिमा के लिए भारत ही नहीं अपितु सम्पूर्ण विश्व में धीरे धीरे विख्यात होता जा रहा हैं याइसे में यह जानना जरूरी हो जाता हैं की बागेश्वर धाम में अब कब टोकन दिया जायेगा।

बागेश्वर धाम महाराज जी की अब कथाएं सम्पूर्ण भारत बर्ष में ही नही अब विदेशों में चलती हैं और महाराज जी विशेष की धरती पर भी अब कथाएं कर चुके हैं।

यह भी पढ़िए।

बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा 2022 हिंदी में

बागेश्वर धाम में पिछली बार टोकन लगभग 10 महीने पहले 06 अक्टूबर 2021 को वितरित की गई थी जब से ज्यादा भक्तो की भीड़ के कारण जब से टोकन अभी तक वितरित नही की गई हैं और अभी अगले 02 महीने तक न ही टोकन वितरित की जाएगी। पहले के समय में आपको पहले टोकन देनी पड़ती थी फिर इसके बाद आपकी अर्जी लगती थी लेकिन चुकी अभी टोकन तो वितरित नही हो रही हैं तो इस प्रकार की स्तिथि में आप महाराज जी के दरबार में जा सकते हो जो की पूरे भारत में लगता रहता हैं।

बागेश्वर महाराज जी इन दरबार के माध्यम से भी लोगो की अर्जी लगाते हैं जिसमे दरबार में पहुंचने वाले कुछ भक्तो की ही अर्जी लग पति हैं दरबार के माध्यम से लगाई गई अर्जी को पर्चा बनना बोला जाता हैं अर्थात यदि आप पर ईश्वर की कृपा हुई तो महाराज के किसी न किसी दरबार में आपका पर्चा बना जाएगा और फिर उसके बाद यदि महाराज की आज्ञा हुई तो आप मंगलवार और शनिवार की पेसी शुरू कर सकते हो।

टोकन के बिना भूत प्रेत बाधा का पता कैसे करें

यदि न आपको टोकन मिली हैं और न ही महाराज के दरबार में आपका पर्चा बना हैं और यदि आपको लगता हैं की मुझे भूत प्रेत की बाधा हैं तो इसका पता करने के लिए आपको मंगलवार अथवा शनिवार को आपको बागेश्वर धाम जाना हैं उसके बाद बहा मंदिर में सबसे उपर एक ब्रक्ष हैं जिसको स्पर्श करने पर आपको पता चल जाएगा की आपको भूत प्रेत बाधा हैं या नहीं यदि आपको बहा कुछ नही होता तो आपको भूत प्रेत बाधा नहीं हैं।

अर्जी लगाने के लिए टोकन क्या होता हैं

टोकन एक प्रकार का पर्चा होता था जिसे आपको दिया जाता है इस टोकन को लेने के लिए आपको बहा अपना नाम और मोबाइल नंबर देना होता हैं इसके बाद आपको टोकन दे दिया जाता हैं इसके बाद जब आपकी अर्जी लगनी होती हैं तो आपको उसी कॉन्टैक्ट नंबर से बता दिया जाता हैं आपका नाम और नंबर सिर्फ इसीलिए लिया जाता हैं की जब आपकी अर्जी लगे तो आपसे उस नंबर और नाम से संपर्क हो सकें।

क्या टोकन के लिए आपको पैसे देने होगे

जी बिलकुल नहीं | बागेश्वर धाम में आपको टोकन के लिए एक रुपए भी देना नही पड़ेगा टोकन आपको बागेश्वर धाम से बिलकुल फ्री में दी जाएगी न ही आपको टोकन के एक भी रुपए देंगे होगें और न ही अर्जी लगने के लिए बागेश्वर धाम में किसी भी व्यक्ति से किसी भी प्रकार की रुपए नही लिए जाते हैं।ये धाम भक्तो और श्रद्धालुओं के लिए एक दम फ्री हैं।

तो आज के इस लेख में हमने जाना की बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा तथा टोकन के बिना भी महाराज के दरबार से अपना पर्चा बनवाकर किस प्रकार अर्जी लगवा सकते हैं।

Leave a Comment