बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं

बागेश्वर धाम अर्थात मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का वह पवित्र धाम जहां पर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लोगो की अर्जी (प्रार्थना) को सुनकर उनके जीवन की समस्या को समाप्त कर देते है लेकिन बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं यह प्रश्न सभी का है।तो आज हम आपको बताएंगे की आप बागेश्वर धाम की अर्जी कैसे लगाएं ।

बागेश्वर की अर्जी लगवाने का यह उपाय स्वयं आचार्य धीरेंद्र कृष्ण जी ने स्वयं बताया है। की आप घर बैठे अपनी अर्जी कैसे लगवा सकते है।

नाम धीरेंद्र कुमार शास्त्री
अर्जी का दिनमंगलवार और शनिवार
address छतरपुर, गंज, गढ़ा गांव,
पिनकोड 471105
यूट्यूब Bageshwar Dham Sarkar
वेबसाइट

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए सबसे पहले आपको धाम से टोकन लेना होगा जोकि आपको बागेश्वर धाम जानें पर ही मिलेगा।

बागेश्वर धाम में अर्जी के लिए टोकन कैसे ले।

बागेश्वर धाम में टोकन एक महीने में किसी एक विशेष तारीख को दिया जाता है इसमें महीने भर की टोकन वितरित की जाती है।उस दिन आपको सबसे पहले बागेश्वर धाम पहुंच जाना है बागेश्वर धाम कैसे पहुचोगे यह bageshwar dham sarkar chhatarpur mp इस लेख में बताया है। पहले आप इसे पढ़ सकते है।

बागेश्वर धाम में पहुंचने के बाद आपको सबसे पहले लाल वस्त्र तथा नारियल को लेकर अर्जी को बांध देना है। इसके बाद आपको टोकन ले लेना है।

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं।

बागेश्वर धाम में टोकन लेने के बाद बह आपको मोबाइल फोन द्वारा महाराज के सेवक बता देंगे जिस दिन आपकी अर्जी लगना है उस दिन आपकी अर्जी लग जाएगी।लेकिन यदि उस दिन ज्यादा टोकन की वजह से आपकी अर्जी नहीं लग पाती तो तो आप अपने घर से कैसे अर्जी लगवा सकते ये चलिए यह जानते है।

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं।

यदि ज्यादा टोकन की वजह से आपकी अर्जी नहीं लग पाती है तो आप बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं इसके लिए सिर्फ मंगलवार को आपको अपने घर पर लाल वस्त्र में नारियल को बांधकर अर्जी को अपने पूजा स्थल पर रख देना है। “ॐ बगेश्वराय नमः” की एक एक माला करें यदि बागेश्वर बाला जी कृपा हुई तो आपकी अर्जी स्वीकार ली जाएगी

कैसे पता करें की अर्जी स्वीकार हुई ?

यदि आप अपने घर पर अर्जी लगाकर 04 दिन तक ग्रहत्थ जीवन व्यतीत करते है और “ॐ बगेश्वराय नमः” माला करते है तो अर्जी स्वीकारने पर परिवार के किसी भी सदस्य को लगातार 2 दिनों तक स्वापन में बंदर दिखाई लेगे यह बाला जी का सक्षत्त प्रमाण है। यदि आपको बंदर दिखाई नही देते है तो इसका मतलब आपकी अर्जी अभी स्वीकार नही हुई है।

जब आपकी अर्जी लग जाए तो आप जब भी भविष्य में बागेश्वर धाम आएं तो आप उस अर्जी को धाम में जाकर बांध देना यदि न सके तो कोई बात नही उसे आपने घर पर ही रखे रहें।

11 thoughts on “बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं”

  1. जय बागेश्वर धाम की क्या मैं ऑनलाइन अर्जी लगा सकता हूं मैं गुजरात के अहमदाबाद में रहता हूं

    Reply
    • रामजी वर्म गांव महुआ तहसील कचना जिला प्रयागराज

      Reply
  2. Koti koti pranam Bageshwar dham me . Guru ji mere koi bachcha nhi h be aulaad hu 57 saal ki umar bhi ho gayi lekin aapki kripa ho jaye to badi meharbani hogi . Mera pranaam sweekar ho 🙏🏻🙏🏻

    Reply
  3. जय श्री राम गुरु जी बाबा से यह अर्जी लगाना है आर्मी में सिलेक्शन हो जाए और अच्छे घर में शादी हो जाए जय श्री राम
    इंदौर से हिमांशु राजावत

    Reply

Leave a Comment