bageshwar dham kahan per hai | बागेश्वर धाम कहां है 2022

आज के इस लेख में जानेगे की bageshwar dham sarkar chhatarpur अर्थात बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर कहां है तथा यदि आप बागेश्वर धाम जाना चाहे तो उसके लिए क्या रास्ता है इसके अलावा आज हम बागेश्वर धाम का पता bageshwar dham location सहित जानेगे और जानेगे की बागेश्वर धाम सरकार का address तथा मोबाइल नंबर क्या हैं

बागेश्वर धाम सरकार में एक हनुमान जी महाराज का मंदिर है तथा यहाँ के गुरुदेव आचार्य श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री हैं जो लोगो की मनोकामनाओ को पूरा करते हैं चाहे ब्यक्ति को कोई परेशानी हो जैसे भुत प्रेत बाधा ,संपत्ति की समस्या और प्रेम विवाह आदि यदि ब्यक्ति यहाँ आ गया और उसकी एक बार अर्ज़ी लग गई तो उसकी मनोकामना जरूर पूरी होगी

बागेश्वर धाम सरकार के गुरु जी श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी पर भगवान बागेश्वर बाला जी की साक्षात् कृपा है और महाराज जी इसी कृपा द्रस्त्रि के कारण लोगो की मनोकामना को पूरा कर पाते हैं

इसके अलावा यदि आप बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्ज़ी लगाना चाहते हैं तो आप बागेश्वर धाम में घर बैठे भी अर्ज़ी लगा सकते हैं इसका उपाय बागेश्वर धाम महाराज जी ने स्वयं बताया हैं यदि आप जानना चाहते हैं की घर बैठे अर्ज़ी कैसे लगाना हैं तो इसके लिए आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं – बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्ज़ी कैसे लगाए

बागेश्वर धाम कहां हैं तथा कैसे जाए

बागेश्वर धाम कहां है – bageshwar dham kahan per hai

बागेश्वर धाम कहां है अर्थात bageshwar dham kahan per hai तो बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश राज्य के जिला छतरपुर से लगभग 35 किलोमीटर दूर पन्ना- खजुराहो रोड पर स्थित गंज गांव से अंदर की और पांच किलोमीटर जाने पर गढ़ा गांव मिलता हैं वही पर श्री बागेश्वर धाम महाराज का पवित्र मंदिर है। जहां पर पंडित श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी लोगो की जीवन की परेशानियों को सुनकर उन्हें दूर करने के उपाय बताते हैं चाहे समस्या किसी भी प्रकार की हो।

जैसी की यदि आपको कोई भूत प्रेत बाधा हैं या अन्य कोई भी समस्या हैं यहां पर महाराज जब किसी की भी अर्जी लगाते हैं तो उसकी समस्याओं और उसके निवारण को पर्चे पर पहले ही लिख देते हैं यह बागेश्वर धाम का चमत्कार हैं।पूजनीय गुरुजी श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी पर हनुमान जी महाराज की साक्षात कृपा हैं। 

bageshwar dham address – बागेश्वर धाम का पता

बागेश्वर धाम का पता कहाँ हैं अर्थात bageshwar dham address क्या हैं तो बागेश्वर धाम खजुराहो और छतरपुर के बीच स्थित हैं इसीलिए दोनों ही जगह से bageshwar dham address समान हैं और दोनों जगह से बागेश्वर धाम की दुरी लगभग 35 किलोमीटर हैं आप अपनी सुबिधा के अनुसार छतरपुर और खजुराहो से बागेश्वर धाम पहुंच सकते है

नीचे इसके बारे में ज्यादा जानकरी दी गई हैं की आप बागेश्वर धाम छतरपुर और खजुराहो से किस पहुंच सकते हैं

गुरु जी नाम श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री
YOUTUBE CHANEL Bageshwar Bham Sarkar
WEBSITE bageshwardham.com
पता /address chhatapur-khajuraho Road ,GANJ,garha gram
PINCODE 471105
District Chhatarpur , MADHYA PRADESH

बागेश्वर धाम जाने का रास्ता

चलिए अब जानते हैं बागेश्वर धाम जाने का रास्ता हैं तो आप बागेश्वर धाम सरकार तक दो तरीकों से पहुंच सकते हैं एक छतरपुर और दूसरा तरीका हैं खजुराहो से बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं छतरपुर आप ट्रेन, बस, और कार से पहुंच सकते हो लेकिन खजुराहो आप हवाई जहाज से भी पहुंच सकते हो इसके बाद आप ऑटो से भी खजुराहो से और छतरपुर से बागेश्वर धाम पहुंच सकते हो।

bageshwar dham location kya hain

चलिए अब जानते हैं की यदि आप बागेश्वर धाम को मैप पर देखना चाहते हैं अर्थात bageshwar dham sarkar location को देखना और जानना चाहते हो तो उसके लिए नीचे गूगल मैप दिया गया हैं जिससे आप Bageshwar dham location को देख सकते हैं

आप इस मैप के माध्यम से बागेश्वर धाम को देख सकते हैं इसके आलावा इस मैप में दिए “+ और – ” के माध्यम से मैप का आकर छोटा या बड़ा कर सकते हैं

छतरपुर से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर है तथा रास्ता

बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए आप सबसे पहले मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले पहुंचिए हम सब जानते है की देश के किसी भी जिले में पहुंचने में कोई परेशानी नहीं आती है। और बागेश्वर धाम छतरपुर से 35 किलोमीटर हैं

इसके बाद आप छतरपुर में छत्रसाल चौराहा पहुचिए या जिला अस्पताल पहुंच जाइए दोनो एक ही जगह है।छतरपुर में छत्रसाल चौराहा को खोजना कोई कठिन काम नही है क्योंकि संपूर्ण छतरपुर का केंद्र बिंदु यहि जगह है।

इस जगह पर पहुंचने के बाद आप देखेंगे कि यहां चौराहे पर महाराजा छत्रसाल एवम उनके घोड़े की एक मूर्ति बनी हुई है जिस मूर्ति पर राजा छत्रसाल घोड़े के उपर विराजमान है।अब आपको खजुराहों-पन्ना पर आगे बढ़ना है यदि आपकी समझ में न आए की कौन सा खजुराजो-पन्ना रोड है।

तब यह महाराजा छत्रसाल की मूर्ति का सहारा ले सकते है।जिस दिशा में महाराजा छत्रसाल एवम उस घोड़े का चेहरा होगा वही खजुराहो -पन्ना रोड होगा आपको अब इसी दिशा में आगे बढ़ना है। याद रहे bageshwar dham sarkar का मंदिर यहां से मात्र 35 किलोमीटर है।

लगभग 30 किलोमीटर खजुराहो-पन्ना रोड चलने के बाद आपको {ganj} गंज नामक एक पोस्ट मिलेगा जिसे आप गांव भी समझ सकते है क्योंकि गांव से थोड़ी अधिक आबादी बाली बस्ती को ही पोस्ट कहते है। आपको यह गांव/पोस्ट में प्रवेश करते ही left side (लेफ्ट साइड) की तरफ एक रोड जा रहा होगा उसे आपको follow करना है। यह रोड gada (गड़ा) गांव के लिए जाता है। याद रहे  {ganj} गंज से bageshwar dham sarkar का mandir मात्र 5-6 किलोमीटर दूर है।

बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर मध्य प्रदेश

जैसा कि इस इमेज में पहला 1 नंबर का निशान यह बता रहा है की जैसे ही आप खजुराजो-पन्ना रोड को फॉलो करेंगे आप यहां अपने आप पहुंच जायेंगे इस जगह को बागेश्वर धाम बंदर कहते है।इसके बाद आपको left side में गाड़ी (यदि आप कार या बाइक से है)को लेना है इसके बाद कुछ दूरी पर एक पेट्रोल पंप मिलेगा जिसे नंबर 3 में बताया गया है। उसके बाद आपको सीधा चला जाना है और नबर 4 पर पहुंच जाना।वही बागेश्वर धाम महाराज का आश्रम है।

लेकिन यदि आप बस से तो आपको पहले सीधा नंबर 2 पर जाना है जहा गंज बस स्टैंड है बहा से आप ऑटो टैक्सी कर लेना है बहा से वह आपको बागेश्वर धाम तक आपको छोड़ देंगे क्योंकि यदि आप बस से नंबर 1 पर उतरोगे तो हो सकता है बहा पर आपको ऑटो टैक्सी न मिले तथा वहा से बागेश्वर धाम 5 किलोमीटर दूर हैं। तब एसी स्थिति में आपको पैदल जाना होगा। 

नोट – नक्शे का आकार देखकर यह मत समझना की बहुत लंबा रास्ता है वास्तव में यह पूरा रास्ता सिर्फ 5 किलोमीटर है और इस नक्शे के 80% भाग में सिर्फ gada (गड़ा) गांव ही है।

खजुराहो से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर हैं तथा रास्ता

(Bageshwar dham sarkar)बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए आप सबसे पहले खजुराजो पहुंच जाइए खजुराहो आप बस, कार, ट्रेन,तथा हवाई जहाज किसी भी तरह से पहुंच सकते है। खजुराहो से बागेश्वर धाम 35-40 किलोमीटर दूर है।

खजुराहो से बस से बागेश्वर धाम पर कैसे पहुंचे।

इसके लिए सबसे पहले आप खजुराहो से गंज के लिए बस पकड़िए जो बहा से 30 किलोमीटर है।

इसके बाद आप गंज जिसे फोटो में नंबर 2 पर दिखाया गया है वहा उतरने के बाद किसी भी ऑटो टैक्सी वाले को बोलेंगे तो आपको वह गड़ा गांव अर्थात बागेश्वर धाम तक आपको छोड़ देगा क्योंकि बागेश्वर धाम का आश्रम तथा गड़ा गांव मुख्य रोड पर नहीं है इसलिए बहा तक बसों का आवागमन नही है। और यदि आप बागेश्वर धाम बंदर अर्थात नंबर 1 जगह (फोटो) पर उतरेंगे तो आपको ऑटो टैक्सी हो सकता नही मिले।इसलिए आप गंज इमेज फोटो के अनुसार 2 नंबर पर उतरेंगे।

खजुराहो से कार या बाइक से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे।

इसके लिए आपको खजुराहो से छतरपुर रोड को फॉलो करना है और आप सीधे नंबर 1 पर आ जायेगे जहा से आप आसानी से राइट साइट में गाड़ी को लेकर थोड़ा चलने पर एक पेट्रोल पंप मिलेगा जिसे नबर 3 से फोटो में बताया गया है।इसके बाद 4 किलोमीटर चलने पर आप नंबर 4 पहुंच जायेंगे जहा बागेश्वर धाम का आश्रम है।

बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर – bageshwar dham contact number 

बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर 8800330912 है।आप इस नंबर को डायल करके यह जान सकते है की बाबी जी की कथा आप कैसे और किस माध्यम से सुन सकते है।आपकी बहा पर अर्जी कैसे लगेंगी आदि एक तरह से यह एक टोल फ्री नम्बर है।

बागेश्वर धाम की कथा कैसे सुन सकते है।

आप बागेश्वर धाम के प्रवचन/कथा आप कुल 03 तरीके से सुन सकते है।

एक बागेश्वर धाम सरकार के यूट्यूब चैनल पर जिस पर उनकी अब तक की लगभग संपूर्ण कथाओं को बागेश्वर धाम सरकार द्वारा डाला गया है।

इसके अलावा आप अब बागेश्वर महाराज की कथाओं को सीधा संस्कार टीवी channel पर भी देख सकती हैं प्रतिदिन तीन घंटे के लिए इस चैनल पर महाराज की कथा प्रस्तुत की जाती हैं।

तीसरा तारिका है की आप बागेश्वर धाम से प्रत्यक्ष रूप में भी कथा सुन सकते है लेकिन उसके लिए आपको यह पता करना होगा की bageshwar dham sarkar की कथा का आयोजन कहा हो रहा है  महाराज जी की कथाएं संपूर्ण भारत बर्ष में होती रहती है।उसके लिए आप उनके यूट्यूब चैनल को देख सकते है।बहा बताया जाता है की इस तारीख से उस तारीख तक महाराज जी की प्रवचन/कथाओ को आप इस स्थान से सुन पायेंगे।

छतरपुर से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर है

बागेश्वर धाम छतरपुर से खजुराहो-पन्ना रोड 35 किलोमीटर दूर चलने पर बागेश्वर धाम महाराज का आश्रम है। यदि आप खजुराहो से पहुंचना चाहते है तो भी लगभग इतने ही किलोमीटर दूर है।बागेश्वर धाम आप छतरपुर से बहुत आसानी से पहुंच सकते हो क्योंकि मंगलवार और शनिवार को बहुत सारी ऑटो टैक्सी छतरपुर के छत्रसाल चौराहे से जाती है तो आप यदि छतरपुर में छत्रसाल चौराहे पर भी पहुंच जाओगे तो आसानी से आप बागेश्वर धाम पहुंच जाओगे।

बागेश्वर धाम की महिमा क्या हैं

बागेश्वर धाम की महिमा बहुत ही चमत्कारिक है यहां पर बाला जी महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण जी लोगों की समस्याओं को बिना उनके बताए अर्जी में लिख देते है तथा उन्हें दूर करने का उपाय भी बताते है।यदि आपके परिवार में किसी भी व्यक्ति को भूत प्रेत आदि की समस्या है तो आपको एक बार बाला जी के धाम जरूर आना चाहिए।आपको 100% आराम लगेगा यही बागेश्वर धाम का चमत्कार है।

बागेश्वर धाम का चमत्कार क्या हैं।

बागेश्वर धाम का चमत्कार है कि यहां पर आने से भक्तो के सारे संकट दूर हो जाते है। व्यक्ति को चाहे कोई भी समस्या हो जैसा भूत, प्रेत,पुरानी बीमारी आदि बाबा जी श्री धीरेन्द्र कृष्ण महाराज बिना आपसे पूछे सारी जानकारी अपने पर्चे पर लिख देते है। एवम उसे दूर करने का उपाय भी बताते है।

बागेश्वर धाम जाने के लिए मार्ग

बागेश्वर धाम जाने का रास्ता छतरपुर और खजुराहो से होकर जाता है।बागेश्वर धाम महाराज का आश्रम इन्ही दोनो जगह के बीच पड़ता है।ज्यादा जानकारी के लिए पोस्ट को पूरा पढ़िए………

बागेश्वर धाम की महिमा क्या हैं।

बागेश्वर धाम की यह महिमा है की यहां आने वाले भक्तो की मनोकामना पूरी हो जाती है इसके अलावा व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार का समस्या हो हमारे बाबा श्री उसे दूर कर देते है।

यह भी पढ़िए।

आज के इस लेख में हमने जाना की बागेश्वर धाम कहां है अर्थात bageshwar dham kahan per hai तथा उनकी location,address और मोबाइल नंबर क्या हैं इसके अलावा जाना की आप बागेश्वर धाम कैसे पहुंच सकते हो आदि

Leave a Comment