Bageshwar dham sarkar Chhatarpur mp | बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर मध्यप्रदेश





आज हम जानेंगे Bageshwar dham sarkar chhatarpur mp के बारे में जो एक बहुत ही पवित्र धार्मिक हनुमान जी महराज का मंदिर है। जहां पर भक्त और श्रद्धालु भगवान बागेश्वर बाला जी के दर्शन करने के लिए आते है।

बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर

नामश्री धीरेन्द्र कृष्ण महाराज
Websitebageshwardham.com
YouTubeBageshwar Dham Sarkar
addressChhatarpur ,ganj,garha
471105

Bageshwar dham sarkar chhatarpur madhya pradesh

बागेश्वर धाम  (bageshwar dham sarkar chhatarpur madhya pradesh) मध्य प्रदेश राज्य के जिला छतरपुर से लगभग 35 किलोमीटर दूर पन्ना- खजुराहो रोड पर स्थित गंज गांव से अंदर की और पांच किलोमीटर जाने पर गढ़ा गांव मिलता हैं वही पर श्री बागेश्वर धाम महाराज का पवित्र मंदिर है। जहां पर पंडित श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी लोगो की जीवन की परेशानियों को सुनकर उन्हें दूर करने के उपाय बताते हैं चाहे समस्या किसी भी प्रकार की हो।

यह भी पढ़िए : बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा  

जैसी की यदि आपको कोई भूत प्रेत बाधा हैं या अन्य कोई भी समस्या हैं यहां पर महाराज जब किसी की भी अर्जी लगाते हैं तो उसकी समस्याओं और उसके निवारण को पर्चे पर पहले ही लिख देते हैं यह बागेश्वर धाम का चमत्कार हैं।पूजनीय गुरुजी श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी पर हनुमान जी महाराज की साक्षात कृपा हैं।

बागेश्वर धाम जाने का रास्ता

चलिए अब जानते हैं बागेश्वर धाम जाने का रास्ता हैं तो आप बागेश्वर धाम सरकार तक दो तरीकों से पहुंच सकते हैं एक छतरपुर और दूसरा तरीका हैं खजुराहो से बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं छतरपुर आप ट्रेन, बस, और कार से पहुंच सकते हो लेकिन खजुराहो आप हवाई जहाज से भी पहुंच सकते हो इसके बाद आप ऑटो से भी खजुराहो से और छतरपुर से बागेश्वर धाम पहुंच सकते हो।

छतरपुर से बागेश्वर धाम जाने का रास्ता

 बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए आप सबसे पहले मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले पहुंचिए हम सब जानते है की देश के किसी भी जिले में पहुंचने में कोई परेशानी नहीं आती है।

इसके बाद आप छतरपुर में छत्रसाल चौराहा पहुचिए या जिला अस्पताल पहुंच जाइए दोनो एक ही जगह है।छतरपुर में छत्रसाल चौराहा को खोजना कोई कठिन काम नही है क्योंकि संपूर्ण छतरपुर का केंद्र बिंदु यहि जगह है।

इस जगह पर पहुंचने के बाद आप देखेंगे कि यहां चौराहे पर महाराजा छत्रसाल एवम उनके घोड़े की एक मूर्ति बनी हुई है जिस मूर्ति पर राजा छत्रसाल घोड़े के उपर विराजमान है।अब आपको खजुराहों-पन्ना पर आगे बढ़ना है यदि आपकी समझ में न आए की कौन सा खजुराजो-पन्ना रोड है।

तब यह महाराजा छत्रसाल की मूर्ति का सहारा ले सकते है।जिस दिशा में महाराजा छत्रसाल एवम उस घोड़े का चेहरा होगा वही खजुराहो -पन्ना रोड होगा आपको अब इसी दिशा में आगे बढ़ना है। याद रहे bageshwar dham sarkar का मंदिर यहां से मात्र 35 किलोमीटर है।

लगभग 30 किलोमीटर खजुराहो-पन्ना रोड चलने के बाद आपको {ganj} गंज नामक एक पोस्ट मिलेगा जिसे आप गांव भी समझ सकते है क्योंकि गांव से थोड़ी अधिक आबादी बाली बस्ती को ही पोस्ट कहते है। आपको यह गांव/पोस्ट में प्रवेश करते ही left side (लेफ्ट साइड) की तरफ एक रोड जा रहा होगा उसे आपको follow करना है। यह रोड gada (गड़ा) गांव के लिए जाता है। याद रहे  {ganj} गंज से bageshwar dham sarkar का mandir मात्र 5-6 किलोमीटर दूर है।

बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर मध्य प्रदेश

जैसा कि इस इमेज में पहला 1 नंबर का निशान यह बता रहा है की जैसे ही आप खजुराजो-पन्ना रोड को फॉलो करेंगे आप यहां अपने आप पहुंच जायेंगे इस जगह को बागेश्वर धाम बंदर कहते है।इसके बाद आपको left side में गाड़ी (यदि आप कार या बाइक से है)को लेना है इसके बाद कुछ दूरी पर एक पेट्रोल पंप मिलेगा जिसे नंबर 3 में बताया गया है। उसके बाद आपको सीधा चला जाना है और नबर 4 पर पहुंच जाना।वही बागेश्वर धाम महाराज का आश्रम है।

लेकिन यदि आप बस से तो आपको पहले सीधा नंबर 2 पर जाना है जहा गंज बस स्टैंड है बहा से आप ऑटो टैक्सी कर लेना है बहा से वह आपको बागेश्वर धाम तक आपको छोड़ देंगे क्योंकि यदि आप बस से नंबर 1 पर उतरोगे तो हो सकता है बहा पर आपको ऑटो टैक्सी न मिले तथा वहा से बागेश्वर धाम 5 किलोमीटर दूर हैं। तब एसी स्थिति में आपको पैदल जाना होगा। 

नोट – नक्शे का आकार देखकर यह मत समझना की बहुत लंबा रास्ता है वास्तव में यह पूरा रास्ता सिर्फ 5 किलोमीटर है और इस नक्शे के 80% भाग में सिर्फ gada (गड़ा) गांव ही है।

खजुराहो से बागेश्वर धाम जाने का रास्ता

(Bageshwar dham sarkar)बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए आप सबसे पहले खजुराजो पहुंच जाइए खजुराहो आप बस, कार, ट्रेन,तथा हवाई जहाज किसी भी तरह से पहुंच सकते है। यहां से बागेश्वर धाम 35-40 किलोमीटर दूर है।

खजुराहो से बस से बागेश्वर धाम पर कैसे पहुंचे।

इसके लिए सबसे पहले आप खजुराहो से गंज के लिए बस पकड़िए जो बहा से 30 किलोमीटर है।

इसके बाद आप गंज जिसे फोटो में नंबर 2 पर दिखाया गया है वहा उतरने के बाद किसी भी ऑटो टैक्सी वाले को बोलेंगे तो आपको वह गड़ा गांव अर्थात बागेश्वर धाम तक आपको छोड़ देगा क्योंकि बागेश्वर धाम का आश्रम तथा गड़ा गांव मुख्य रोड पर नहीं है इसलिए बहा तक बसों का आवागमन नही है। और यदि आप बागेश्वर धाम बंदर अर्थात नंबर 1 जगह (फोटो) पर उतरेंगे तो आपको ऑटो टैक्सी हो सकता नही मिले।इसलिए आप गंज इमेज फोटो के अनुसार 2 नंबर पर उतरेंगे।

खजुराहो से कार या बाइक से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे।

इसके लिए आपको खजुराहो से छतरपुर रोड को फॉलो करना है और आप सीधे नंबर 1 पर आ जायेगे जहा से आप आसानी से राइट साइट में गाड़ी को लेकर थोड़ा चलने पर एक पेट्रोल पंप मिलेगा जिसे नबर 3 से फोटो में बताया गया है।इसके बाद 4 किलोमीटर चलने पर आप नंबर 4 पहुंच जायेंगे जहा बागेश्वर धाम का आश्रम है।

बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर

बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर 8800330912 है।आप इस नंबर को डायल करके यह जान सकते है की बाबी जी की कथा आप कैसे और किस माध्यम से सुन सकते है।आपकी बहा पर अर्जी कैसे लगेंगी आदि एक तरह से यह एक टोल फ्री नम्बर है।

छतरपुर से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर है।

बागेश्वर धाम छतरपुर से खजुराहो-पन्ना रोड 35 किलोमीटर दूर चलने पर बागेश्वर धाम महाराज का आश्रम है। यदि आप खजुराहो से पहुंचना चाहते है तो भी लगभग इतने ही किलोमीटर दूर है।बागेश्वर धाम आप छतरपुर से बहुत आसानी से पहुंच सकते हो क्योंकि मंगलवार और शनिवार को बहुत सारी ऑटो टैक्सी छतरपुर के छत्रसाल चौराहे से जाती है तो आप यदि छतरपुर में छत्रसाल चौराहे पर भी पहुंच जाओगे तो आसानी से आप बागेश्वर धाम पहुंच जाओगे।

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगेंगी।

बागेश्वर धाम से टोकन मिलने के बाद आपको bageshwar dham की वेबसाइट या यूट्यूब चैनल की द्वारा आपको यह बता दिया जाएगा की आपकी अर्जी कब लगेगी।अधिक जानकारी के लिए आप उनकी बेवसाइट पर जा सकते हो जिसका लिंक उपर  टेबल में दिया गया है।

बागेश्वर धाम की महिमा क्या हैं

बागेश्वर धाम की महिमा बहुत ही चमत्कारिक है यहां पर बाला जी महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण जी लोगों की समस्याओं को बिना उनके बताए अर्जी में लिख देते है तथा उन्हें दूर करने का उपाय भी बताते है।यदि आपके परिवार में किसी भी व्यक्ति को भूत प्रेत आदि की समस्या है तो आपको एक बार बाला जी के धाम जरूर आना चाहिए।आपको 100% आराम लगेगा यही बागेश्वर धाम का चमत्कार है।

बागेश्वर धाम की कथा कैसे सुन सकते है।

आप बागेश्वर धाम के प्रवचन/कथा आप कुल 03 तरीके से सुन सकते है।

एक बागेश्वर धाम सरकार के यूट्यूब चैनल पर जिस पर उनकी अब तक की लगभग संपूर्ण कथाओं को बागेश्वर धाम सरकार द्वारा डाला गया है।

इसके अलावा आप अब बागेश्वर महाराज की कथाओं को सीधा संस्कार टीवी channel पर भी देख सकती हैं प्रतिदिन तीन घंटे के लिए इस चैनल पर महाराज की कथा प्रस्तुत की जाती हैं।

तीसरा तारिका है की आप बागेश्वर धाम से प्रत्यक्ष रूप में भी कथा सुन सकते है लेकिन उसके लिए आपको यह पता करना होगा की bageshwar dham sarkar की कथा का आयोजन कहा हो रहा है  महाराज जी की कथाएं संपूर्ण भारत बर्ष में होती रहती है।उसके लिए आप उनके यूट्यूब चैनल को देख सकते है।बहा बताया जाता है की इस तारीख से उस तारीख तक महाराज जी की प्रवचन/कथाओ को आप इस स्थान से सुन पायेंगे।

बागेश्वर धाम का चमत्कार क्या हैं।

बागेश्वर धाम का चमत्कार है कि यहां पर आने से भक्तो के सारे संकट दूर हो जाते है। व्यक्ति को चाहे कोई भी समस्या हो जैसा भूत, प्रेत,पुरानी बीमारी आदि बाबा जी श्री धीरेन्द्र कृष्ण महाराज बिना आपसे पूछे सारी जानकारी अपने पर्चे पर लिख देते है। एवम उसे दूर करने का उपाय भी बताते है।

बागेश्वर धाम जाने के लिए मार्ग

बागेश्वर धाम जाने का रास्ता छतरपुर और खजुराहो से होकर जाता है।बागेश्वर धाम महाराज का आश्रम इन्ही दोनो जगह के बीच पड़ता है।ज्यादा जानकारी के लिए पोस्ट को पूरा पढ़िए………

बागेश्वर धाम की महिमा क्या हैं।

बागेश्वर धाम की यह महिमा है की यहां आने वाले भक्तो की मनोकामना पूरी हो जाती है इसके अलावा व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार का समस्या हो हमारे बाबा श्री उसे दूर कर देते है।

यह भी पढ़िए।

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगवाए

आज हमने धाम के बारे में महत्वपूर्ण बाते जाने कृपया सभी लोग कॉमेंट्स में लिखिए जय बागेश्वर धाम।

9 thoughts on “Bageshwar dham sarkar Chhatarpur mp | बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर मध्यप्रदेश”

Leave a Comment